डीप इमोशनल लव कोट्स इन हिंदी | हार्ट टचिंग कोट्स इन हिंदी

डीप इमोशनल लव कोट्स इन हिंदी:- हेल्लो friends फिर से आपका सवागत हे हमारे एक और नये  डीप इमोशनल लव कोट्स इन हिंदी, वाली पोस्ट में । इस पोस्ट में आपको मिलेगा,रोमांटिक लव कोट्स इन हिंदी,लव कोट्स फॉर हिम in Hindi,हार्ट टचिंग लाइन्स फॉर लव इन हिंदी | 

लव कोट्स फॉर हिम in Hindi 

मोहब्बत एक दम दुख का मुदावा कर नहीं देती; ये तितली बैठती है ज़ख़्म पर आहिस्ता आहिस्ता।
इश्क़ में कोई खोज नहीं होती; यह हर किसी से हर रोज नहीं होती; अपनी जिंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह मत समझना; क्योंकि पलकें कभी आँखों पर बोझ नहीं होती।
रोज कहता हूँ न जाऊँगा कभी घर उसके; रोज उस के कूचे में कोई काम निकल आता है।
डीप इमोशनल लव कोट्स इन हिंदी 2
क्यों तू अच्छा लगता है, वक़्त मिला तो सोचेंगे; तुझ में क्या क्या देखा है, वक़्त मिला तो सोचेंगे; सारा शहर शहंशाही का दावेदार तो है लेकिन; क्यों तू हमारा अपना है, वक़्त मिला तो सोचेंगे।
प्यार वो है जिसमे सच्चाई हो; साथी की हर बात का एहसास हो; उसकी हर अदा पर नाज़ हो; दूर रह कर भी पास होने का एहसास हो।
कभी दोस्ती कहेंगे कभी बेरुख़ी कहेंगे; जो मिलेगा कोई तुझसा उसे ज़िन्दगी कहेंगे; तेरा देखना है जादू तेरी गुफ़्तगू है खुशबू; जो तेरी तरह चमके उसे रोशनी कहेंगे।
ये दिल भुलाता नहीं है मोहब्बतें उसकी; पड़ी हुई थी मुझे कितनी आदतें उसकी; ये मेरा सारा सफर उसकी खुशबू में कटा; मुझे तो राह दिखाती थी चाहतें उसकी।

हार्ट टचिंग लव कोट्स इन हिंदी 

दिल की हसरत मेरी ज़ुबान पे आने लगी; तुमने देखा और ये ज़िन्दगी मुस्कुराने लगी; ये इश्क़ के इन्तहा थी या दीवानगी मेरी; हर सूरत में मुझे सूरत तेरी नज़र आने लगी।
इत्तेफ़ाक़ से ही सही मगर मुलाकात हो गयी; ढूंढ रहे थे हम जिन्हें आखिर उन से बात हो गयी; देखते ही उन को जाने कहाँ खो गए हम; बस यूँ समझो दोस्तो वहीं से हमारे प्यार की शुरुआत हो गयी।
डीप इमोशनल लव कोट्स इन हिंदी 1
तेरे बिना टूट कर बिखर जायेंगे; तुम मिल गए तो गुलशन की तरह खिल जायेंगे; तुम ना मिले तो जीते जी ही मर जायेंगे; तुम्हें जो पा लिया तो मर कर भी जी जायेंगे।
जाने कहाँ थे और और चले थे कहाँ से हम; बेदार हो गए किसी ख्वाब-ए-गिराँ से हम; ऐ नौ-बहार-ए-नाज़ तेरी निकहतों की खैर; दामन झटक के निकले तेरे गुलसिताँ से हम।
मुझे भी अब नींद की तलब नहीं रही; अब रातों को जागना अच्छा लगता है; मुझे नहीं मालूम वो मेरी किस्मत में है या नहीं; मगर उसे खुदा से माँगना अच्छा लगता है।

हार्ट टचिंग लाइन्स फॉर लव इन हिंदी 

कब तक वो मेरा होने से इंकार करेगा; खुद टूट कर वो एक दिन मुझसे प्यार करेगा; इश्क़ की आग में उसको इतना जला देंगे; कि इज़हार वो मुझसे सर-ए-बाजार करेगा।
डीप इमोशनल लव कोट्स इन हिंदी 3
कैसे कहूँ कि अपना बना लो मुझे; बाहों में अपनी समा लो मुझे; बिन तुम्हारे एक पल भी कटता नहीं; आ कर एक बार मुझ से चुरा लो मुझे।
अपने घर की खिड़की से मैं आसमान को देखूँगा; जिस पर तेरा नाम लिखा है उस तारे को ढूँढूँगा; तुम भी हर शब दिया जला कर पलकों की दहलीज़ पर रखना; मैं भी रोज़ एक ख़्वाब तुम्हारे शहर की जानिब भेजूँगा।
इश्क़ फिर वो रंग लाया है कि जी जाने है; दिल का ये रंग बनाया है कि जी जाने है; नाज़ उठाने में जफ़ाएं तो उठाई लेकिन; लुत्फ़ भी ऐसा उठाया है कि जी जाने है।

रोमांटिक लव कोट्स इन हिंदी 

अब आएं या न आएं इधर पूछते चलो; क्या चाहती है उनकी नज़र पूछते चलो; हम से अगर है तर्क-ए-ताल्लुक तो क्या हुआ; यारो कोई तो उनकी ख़बर पूछते चलो।
अगर मैं हद से गुज़र जाऊं तो मुझे माफ़ करना; तेरे दिल में उतर जाऊं तो मुझे माफ़ करना; रात में तुझे तेरे दीदार की खातिर; अगर मैं सब कुछ भूल जाऊं तो मुझे माफ़ करना।
लफ़्ज़ों में कैसे तारीफ करूँ, लफ़्ज़ों में आप कैसे समा पाओगे; जब भी पूछेंगे कभी लोग आपके बारे में, हमारी आँखों में देख कर वो सब जान जायेंगे।
नसीब आज़माने के दिन आ रहे हैं; क़रीब उन के आने के दिन आ रहे हैं; जो दिल से कहा है जो दिल से सुना है; सब उनको सुनाने के दिन आ रहे हैं।
नसीब आज़माने के दिन आ रहे हैं; क़रीब उन के आने के दिन आ रहे हैं; जो दिल से कहा है जो दिल से सुना है; सब उनको सुनाने के दिन आ रहे हैं।
पल पल के रिश्ते का वादा है आपसे; अपनापन कुछ इतना ज्यादा है आपसे; ना सोचना कि भूल गए हम आपको; ज़िन्दगी भर चाहेंगे ये वादा है आपसे।
हम रूठे तो किसके भरोसे; कौन है जो आयेगा हमे मनाने के लिए; हो सकता है तरस आ भी जाये आपको; पर दिल कहाँ से लायें आपसे रूठ जाने के लिये।

प्यार भरे मैसेज इन हिंदी 

गलत सुना था कि मोहब्बत आँखों से होती है; दिल तो वो भी चुरा लेते हैं जो पलकें नहीं उठाते।
हम वो फूल हैं जो रोज़ रोज़ नहीं खिलते; यह वो होंठ हैं जो कभी नहीं सिलते; हम से बिछड़ोगे तो एहसास होगा तुम्हें; हम वो दोस्त हैं जो रोज़ रोज़ नहीं मिलते।
हक़ीक़त खुल गई हसरत तेरे तर्क-ए-मोहब्बत की; तुझे तो अब वो पहले से भी बढ़ कर याद आते हैं।
किसी की खातिर मोहब्बत की इन्तहा कर दो; लेकिन इतना भी नहीं कि उसको खुदा कर दो; मत चाहो किसी को टूट कर इस कदर; कि अपनी ही वफाओं से उसको बेवफा कर दो।
लाख बंदिशें लगा दे यह दुनिया हम पर; मगर दिल पर काबू हम कर नहीं पायेंगे; वो लम्हा आखिरी होगा हमारी ज़िन्दगी का; जिस पल हम तुझे इस दिल से भूल जायेंगे।
तेरा एहसान हम कभी चुका नहीं सकते; तू अगर माँगे जान तो इंकार कर नहीं सकते; माना कि ज़िंदगी लेती है इम्तिहान बहुत; तू अगर हो हमारे साथ तो हम कभी हार नहीं सकते।
कुछ उलझे हुए सवालों से डरता है दिल; ना जाने क्यों तन्हाई में बिखरता है दिल; किसी को पा लेना कोई बड़ी बात तो नहीं; पर उनको खोने से डरता है यह दिल।
जब कोई ख्याल दिल से टकराता है; दिल ना चाह कर भी, खामोश रह जाता है; कोई सब कुछ कहकर, प्यार जताता है; कोई कुछ ना कहकर भी, सब बोल जाता है।

love quotes for him from the heart in hindi 

करिये तो कोशिश हमको याद करने की; फुर्सत के लम्हे तो अपने आप मिल जायेंगे; दिल में अगर है चाहत हमसे मिलने की; बहाने मिलने के खुद-ब-खुद बन जायेंगे।
दिल के किसी कोने में अब कोई जगह नहीं ऐ सनम; कि तस्वीर हमने हर तरफ तेरी ही लगा रखी है।
कभी मोहब्बत करो तो हमसे करना; दिल की बात जुबाँ पर आये तो हम से कहना; न कह सको कुछ तो आँखें झुका लेना; हम समझ जायेंगे हमें तुम न कुछ कहना।
हर घडी एक नाम याद आता है; कभी सुबह, कभी शाम याद आता है; सोचते हैं हम कि कर लें फिर से मोहब्बत; फिर हमें मोहब्बत का अंजाम याद आता है।
ना दिल से होता है, ना दिमाग से होता है; ये प्यार तो इत्तेफ़ाक़ से होता है; पर प्यार करके प्यार ही मिले; ये इत्तेफ़ाक़ भी किसी-किसी के साथ होता है।
फिर से वो सपना सजाने चला हूँ; उमीदों के सहारे दिल लगाने चला हूँ; पता है कि अंजाम बुरा ही होगा मेरा; फिर भी किसी को अपना बनाने चला हूँ।
तेरे प्यार का सिला हर हाल में देंगे; खुदा भी मांगे ये दिल तो टाल देंगे; अगर दिल ने कहा तुम बेवफ़ा हो; तो इस दिल को भी सीने से निकाल देंगे।
संगमरमर के महल में तेरी ही तस्वीर सजाऊंगा; मेरे इस दिल में ऐ प्यार तेरे ही ख्वाब सजाऊंगा; यूँ एक बार आजमा के देख तेरे दिल में बस जाऊंगा; मैं तो प्यार का हूँ प्यासा जो तेरे आगोश में मर जाऊॅंगा।

इमोशनल कोट्स इन हिंदी

तपिश से बच के घटाओं में बैठ जाते हैं; गए हुए कि सदाओं में बैठ जाते हैं; हम इर्द-गिर्द के मौसम से घबरायें; तेरे ख्यालों की छाओं में बैठ जाते हैं।
मुझे भी अब नींद की तलब नहीं; अब रातों को जागना अच्छा लगता है; पता नहीं वो मेरी तकदीर में है कि नहीं; पर उसे खुदा से माँगना अच्छा लगता है।
आपके बिन टूटकर बिखर जायेंगे; मिल जायेंगे आप तो गुलशन की तरह हम खिल जायेंगे; अगर न मिले आप तो जीते जी मर जायेंगे; पा लिया जो आपको तो मर कर भी जी जायेंगे।
हमें तो खैर कोई दूसरा अच्छा नहीं लगता; उन्हें खुद भी कोई अपने सिवा अच्छा नहीं लगता;
धोखा ना देना कि तुझपे ऐतबार बहुत है; ये दिल तेरी चाहत का तलबगार बहुत है; तेरी सूरत ना दिखे तो दिखाई कुछ नही देता; हम क्या करें कि तुझसे हमें प्यार बहुत है।
दिल की किताब में गुलाब उनका था; रात की नींद में एक ख्वाब उनका था; है कितना प्यार हमसे जब यह हमने पूछ लिया; मर जायेंगे बिन तेरे यह जवाब उनका था।
मोहब्बत के लबोँ पर फिर वही तकरार बैठी है; एक प्‍यारी सी मीठी सी कोई झनकार बैठी है; तुझसे दूर रहकर के हमारा हाल है ऐसा; मैँ तेरे बिन यहाँ तू मेरे बिन वहाँ बेकार बैठी है।
कुछ सोचूं तो तेरा ख्याल आ जाता है; कुछ बोलूं तो तेरा नाम आ जाता है; कब तक छुपाऊँ दिल की बात; उसकी हर अदा पर मुझे प्यार आ जाता है।
कहीं शेर ओ नग़्मा बन के कहीं आँसुओं में ढल के; वो मुझे मिले तो लेकिन कई सूरतें बदल के।
अजीब नशा है होशियार रहना चाहता हूँ; मैं उस के ख़्वाब में बेदार रहना चाहता हूँ; ये मौज-ए-ताज़ा मेरी तिश्नगी का वहम सही; मैं इस सराब में सरशार रहना चाहता हूँ।
याद आयेगी हमारी तो बीते कल की किताब पलट लेना; यूँ ही किसी पन्ने पर मुस्कुराते हुए हम मिल जायेंगे।
लाखों में इंतिख़ाब के क़ाबिल बना दिया; जिस दिल को तुमने देख लिया दिल बना दिया; पहले कहाँ ये नाज़ थे, ये इश्वा-ओ-अदा; दिल को दुआएँ दो तुम्हें क़ातिल बना दिया।
इस वहम में वो दाग़ को मरने नहीं देते; माशूक़ न मिल जाए कहीं ज़ेर-ए-ज़मीं और।
न आज लुत्फ़ कर इतना कि कल गुज़र न सके; वह रात जो कि तेरे गेसुओं की रात नहीं; यह आरजू भी बड़ी चीज़ है मगर हमदम; विसाले यार फकत आरजू की बात नहीं।

इन्हे भी पढ़ें  :

beautiful quotes on life in hindi | beautiful messages on life in hindi

quotes on missing someone in hindi | missing message in hindi

[100+] very heart touching sad quotes in hindi 2 lines | dukh bhari quotes

अनमोल रिश्ते SMS | रिश्ते निभाए जाते हैं, तभी तो रिश्ते कहलाते हैं

डीप इमोशनल लव कोट्स इन हिंदी | हार्ट टचिंग कोट्स इन हिंदी

Rishton ki ahmiyat quotes in hindi | rishtey nibhana quotes 

Time Hindi status | Bura Waqt Status in hindi | Bad Time Quotes in Hindi  

चाहतों ने किया मुझ पे ऐसा असर; जहाँ देखूं मैं देखूं तुझे हमसफ़र; मेरी खामोशियाँ भी जुबान बन गयी; मेरी बेचैनियां इश्क़ की दास्तान बन गयी।
ना मैं ख्याल में तेरे ना मैं गुमान में हूँ; यकीन दिल को नहीं है कि इस जहान में हूँ; खुदाया रखियेगा दुनिया में सरफ़राज़ मुझे; मैं पहले इश्क़ के, पहले इम्तिहान में हूँ।
यूँ नज़रों से आपने बात की और दिल चुरा ले गए; हम तो समझे थे अजनबी आपको; पर दे कर बस एक मुस्कुराहट अपनी; आप तो हमें अपना बना गए।
उनके आने की बंधी थी आस जब तक हमनशीं; सुबह हो जाती थी अक्सर जानिब-ए-दर देखते।
इत्तेफ़ाक़ से यह हादसा हुआ है; चाहत से मेरा वास्ता हुआ है; दूर रह कर बड़ा बेताब था दिल; पास आ कर भी हाल बुरा हुआ है।
वो लाख तुझे पूजती होगी मगर तू खुश न हो ऐ खुदा; वो मंदिर भी जाती है तो मेरी गली से गुजरने के लिए!
मैंने अपनी हर एक सांस तुम्हारी गुलाम कर रखी है; लोगो में ये ज़िन्दगी बदनाम कर रखी है; अब ये आइना भी किस काम का मेरे; मैंने तो अपनी परछाई भी तुम्हारे नाम कर रखी है।
वो बात क्या करूँ जिसकी खबर ही न हो; वो दुआ क्या करूँ जिसमे असर ही न हो; कैसे कह दूँ आपको लग जाये मेरी भी उम्र; क्या पता अगले पल मेरी उम्र ही न हो।
छुपा लूंगा तुझे इस तरह से मेरी बाहों में; हवा भी गुज़रने के लिए इज़ाज़त मांगे; हो जाऊं तेरे इश्क़ में मदहोश इस तरह; कि होश भी वापस आने के इज़ाज़त मांगे।
फिर न सिमटेगी मोहब्बत जो बिखर जायेगी; ज़िंदगी ज़ुल्फ़ नहीं जो फिर संवर जायेगी; थाम लो हाथ उसका जो प्यार करे तुमसे; ये ज़िंदगी ठहरेगी नहीं जो गुज़र जायेगी।
जिस रंग में देखो उसे वो पर्दानशीं है; और उस पे ये पर्दा है कि पर्दा ही नहीं है; मुझ से कोई पूछे तेरे मिलने की अदायें; दुनिया तो यह कहती है कि मुमकिन ही नहीं है।
कौन कहता है मोहब्बत की ज़ुबान होती है; होंठों के बिना खुले ही हक़ीक़त बयां होती है; इश्क़ वो खुदायी है मेरे दोस्त, जो लफ़्ज़ों से नहीं आँखों से बयां होती है।
सरे राह जो उनसे नज़र मिली, तो नक़्श दिल के उभर गए; हम नज़र मिला कर झिझक गए, वो नज़र झुका कर चले गए।
लोगों ने कहा तुम उसको याद क्यों करते हो; जो तुम्हे याद ही नहीं करता; तड़प कर दिल बोला; मोहब्बत करने वाले कभी मुक़ाबला नहीं करते।
सपनों की दुनिया में हम खोते चले गए; मदहोश न थे पर मदहोश होते चले गए; ना जाने क्या बात थी उस चेहरे में; ना चाहते हुए भी उसके होते चले गए।
आरज़ू वस्ल की रखती है परेशाँ क्या क्या; क्या बताऊँ कि मिरे दिल में हैं अरमाँ क्या क्या; ग़म अज़ीज़ों का हसीनों की जुदाई देखी; देखें दिखलाए अभी गर्दिश-ए-दौराँ क्या क्या।
क्या इश्क़ एक ज़िंदगी-ए-मुस्तआर का; क्या इश्क़ पाएदार से ना-पाएदार का; वो इश्क़ जिस की शमा बुझा दे अजल की फूँक; उस में मज़ा नहीं तपिश-ओ-इंतिज़ार का।
अजब अपना हाल होता जो वस्ल-ए-यार होता; कभी जान सदके होती कभी दिल निसार होता; कोई फ़ित्ना या क़यामत न फिर अश्कार होता; तेरे दिल पे ज़ालिम काश मुझे इख़्तियार होता।
ग़म-ए-दुनिया भी ग़म-ए-यार में शामिल कर लो; नशा बढ़ता है शराबें जो शराबों में मिलें; अब न वो मैं हूं न तू है न वो माज़ी है 'फ़राज़' जैसे दो साये तमन्‍ना के सराबों में मिलें।
निकलते हैं तेरे आशियां के आगे से यह सोच कर कि तेरा दीदार हो जायेगा; खिड़की से तेरी सूरत न सही तेरा साया तो नजर आएगा।
चुपके चुपके पहले वो ज़िन्दगी में आते हैं; मीठी मीठी बातों से दिल में उतर जाते हैं; बच के रहना इन हुस्न वालों से यारो; इन की आग में कई आशिक जल जाते हैं।
साहिल पर खड़े-खड़े हमने शाम कर दी; अपना दिल और दुनिया आप के नाम कर दी; ये भी न सोचा कैसे गुज़रेगी ज़िंदगी; बिना सोचे-समझे हर ख़ुशी आपके नाम कर दी।
न हम कुछ कह पाते हैं, न वो कुछ कह पाते हैं; एक दूसरे को देखकर गुजर जाया करते हैं; कब तक चलता रहेगा ये सिलसिला; ये सोचकर दिन गुजर जाया करते हैं।
कब तक होश संभाले कोई, होश उड़े तो उड़ जाने दो; दिल कब सीधी राह चला है, राह मुड़े तो मुड़ जाने दो।
मोहब्बत एक नाम है दर्द और ख़ुशी की कहानी का; मोहब्बत एक नाम है हर पल मुस्कुराने का; ये कोई लम्हा दो लम्हों की पहचान नहीं है; मोहब्बत एक नाम है हर पल साथ निभाने का।
होठों पर मोहब्बत के फ़साने नहीं आते; साहिल पर समंदर के खजाने नहीं आते; पलकें भी चमक उठती हैं सोते हुए हमारी; आँखों को अभी ख्वाब छुपाने नहीं आते।
यूँ ही तो नहीं दिल मेरा तुझे तलाशता फिरता; कर यकीन मंज़िल का तू ही है किनारा मेरा; यूँ ही तो नहीं आयी सदा तेरी हवाओं में बह कर; हौले से तूने ही होगा नाम पुकारा मेरा।
अरे आप क्यों नहीं समझते हो सनम; दिल का दर्द दबता नहीं है दबाने से; आपको मोहब्बत का इज़हार करना ही पड़ेगा; क्योंकि मोहब्बत छुपती नहीं छुपाने से।
छुपा लूंगा तुझे इस तरह से मेरी बाहों में; हवा भी गुज़रने के लिए इज़ाज़त मांगे; हो जाऊं तेरे इश्क़ में मदहोश इस तरह; कि होश भी वापस आने के इज़ाज़त मांगे।
फिर न सिमटेगी मोहब्बत जो बिखर जायेगी; ज़िंदगी ज़ुल्फ़ नहीं जो फिर संवर जायेगी; थाम लो हाथ उसका जो प्यार करे तुमसे; ये ज़िंदगी ठहरेगी नहीं जो गुज़र जायेगी।
जिस रंग में देखो उसे वो पर्दानशीं है; और उस पे ये पर्दा है कि पर्दा ही नहीं है; मुझ से कोई पूछे तेरे मिलने की अदायें; दुनिया तो यह कहती है कि मुमकिन ही नहीं है।
कौन कहता है मोहब्बत की ज़ुबान होती है; होंठों के बिना खुले ही हक़ीक़त बयां होती है; इश्क़ वो खुदायी है मेरे दोस्त, जो लफ़्ज़ों से नहीं आँखों से बयां होती है।
सरे राह जो उनसे नज़र मिली, तो नक़्श दिल के उभर गए; हम नज़र मिला कर झिझक गए, वो नज़र झुका कर चले गए।
लोगों ने कहा तुम उसको याद क्यों करते हो; जो तुम्हे याद ही नहीं करता; तड़प कर दिल बोला; मोहब्बत करने वाले कभी मुक़ाबला नहीं करते।

इन्हे भी पढ़ें  :

 Quotes About rain and happiness | quotes on rain drops

romantic barish shayari in english | rain shayari english

barish ka mausam romantic shayari | barsaat shayari for girlfriend

2 lines shikayat shayari in hindi | pyar me shikayat shayari

bewafa quotes in hindi for boyfriend | bewafa quotes for gf 

Close Menu