Natasha Dalal Biography in Hindi | नताशा दलाल का जीवन परिचय

Natasha Dalal Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों,आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग anilganvit.in पर | हम आपको इस पोस्ट में भारतीय फैशन डिज़ाइनर नताशा दलाल की बायोग्राफी, उम्र और शिक्षा आदि के बारे में विस्तार से हम बताने वाले है । तो आप हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े । उम्मीद  करता हु की नताशा दलाल का जीवन परिचय पढ़कर आपको ख़ुशी होगी |

Natasha-Dalal-Biography-in-Hindi-१

 नताशा दलाल की जीवनी – Biography of Natasha Dalal in Hindi 

नाम नताशा दलाल
उपनाम नातू, नात्स
जन्म और स्थान 16 मार्च 1989, मुंबई
उम्र 31 वर्ष
शिक्षा स्नातक (फैशन डिजाइनिंग)
पिता राजेश दलाल
माता गौरी दलाल
Marital Status Married
Husband Varun Dhawan (Bollywood Actor)
राष्ट्रीयता भारतीय
महाविद्यालय/विश्वविद्यालय Fashion Institute of Technology New york
शैक्षिक योग्यता Degree in fashion designing

नताशा दलाल का परिवार

 नताशा दलाल का जन्म 16 मार्च 1989  को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ । नताशा के पिता का नाम राजेश दलाल और इनकी माता का नाम गौरी दलाल है। पिताजी एक व्यवसायी हैं और उनकी माँ एक गृहिणी है। नताशा का उपनाम नातू और नात्सी है।

 Natasha Dalal Education: 

नताशा ने अपनी स्कूल की शिक्षा मुंबई के एक स्कूल से की और आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए वह न्यूयार्क चली गई। उन्होंने “फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, न्यूयॉर्क” से फैशन डिजाइनिंग में अपनी डिग्री पूरी की।

नताशा दलाल का  करियर (Natasha Dalal Career)

 नताशा दलाल  भारत की प्रसिद्ध इंटीरियर फैशन फर्म में एक फैशन डिजाइनर के रूप में काम कर रही हैं। नताशा दलाल  एक क्रिएटिव फैशन डिजाइनर है। न्होंने फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (2013) से फैशन डिजाइनिंग विषय में डिग्री पूरी करने के बाद वह वापस भारत आ गई और अपना खुद का व्यवासय नताशा दलाल लेबल के नाम का डिजाइन हाउस शुरू किये है |जिसमें दुल्हन के कपड़े, गाउन,फॉर्मल ड्रेस,सेमि फॉर्मल ड्रेस,लेहंगास, और कई और चीजें शामिल हैं। नताशा के व्यवसाय की NATASHA DALAL LABEL नाम की ऑफिसियल फैशन डिज़ाइनिंग वेबसाइट भी है । नताशा दलाल इंस्टाग्राम पर – Clcik here

नताशा दलाल का बॉयफ्रेंड और अफेयर्स (Natasha Dalal Boyfriend) 

Natasha-Dalal-Biography-in-Hindi
image credit

नताशा दलाल बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन के साथ रिलेशनशिप में है । नताशा ने कई बार इन्टरव्यू में बताया है  कि वह और वरुण धवन  बचपन से अच्छे दोस्त है और उनको बहुत पहले ही लग गया था कि उनका रिश्ता दोस्ती से बढ़कर है। आगे जाके नताशा ने अपने बेस्ट फ्रेंड वरुण धवन के साथ २०१८ में सगाई कर ली है इस फंक्शन  में सिर्फ उनके परिवार के सदस्य ही शामिल हुए थे। इसके बाद 24 जनवरी 2021 को नताशा और वरुण धवन ने शादी करके पवित्र बंधन में बंध गये ।

 Natasha Dalal Physical Stats

लम्बाई 163cm (लगभग)
वजन 59 किलो (लगभग)
शारीरिक माप 34-29-34 ((लगभग)
बालों का रंग भूरा
आंखों का रंग भूरा
नताशा दलाल  के कुछ पसंदीदा चीजे 
 १.नताशा का पसंदीदा एक्टर वरुण धवन है |
२. नताशा का पसंदीदा एक्ट्रेस कैटरीना कैफ है।
३.नताशा दलाल को मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह के गाने सुनना पसंद है।
३.नताशा धूम्रपान नहीं करती है।
४.नताशा दलाल का पसंदीदा भोजन इटालियन और साउथ इंडियन है |
५.नताशा का पसंदीदा रंग सफ़ेद है |
६.नताशा का शौक स्केच है |
 दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमने जो नताशा दलाल के बारेमें जानकारी शेयर की है वो आपको पसंद आयी होगी । आपको यह लेख कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं।

इन्हे भी पढ़ें  :

Kalaben Delakar Biography in hindi

नताशा दलाल का जीवन परिचय