Kalaben Delakar Biography in hindi

नमस्कार दोस्तों,आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग anilganvit.in पर | हम आपको इस पोस्ट मे कलाबेन देलकर की बायोग्राफी के बारे में जानकारी देने वाले है कलाबेन मोहनभाई देलकर की पत्नी है | कलाबेन का जन्म August 21, 1971 को  शुखाला ,वलसाड में हुवा | कलाबेन वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी से  ग्रेजुएट हुवे | अब कलाबेन देलकर संसद बन गए है | 

कलाबेन-देलकर

मोहनभाई  डेलकर दादरा और नगर हवेली लोकसभा क्षेत्र से 7 बार सांसद रहे हैं. उनके पिता संजीभाई डेलकर भी कांग्रेस से दादरा और नगर हवेली के सांसद रहे हैं.

 मोहनभाई  देलकर ने मुंबई की होटल में फांसी लगाकर आत्महत्या की मोहन देलकर की मृत्यु के बाद खाली हुई दादरा एवं नगर हवेली सीट पर हुए उपचुनाव में उनकी विधवा कलाबेन डेलकर ने चुनाव आयोग किया और कलाबेन देलकर को 1,12,741 वोट मिले, और शिवसेना उम्मीदवार कलाबेन देलकर ने 47 हजार वोटों से जीती दादरा और नगर हवेली लोकसभा सीट इस जीत के साथ वह पार्टी की महाराष्ट्र से बाहर पहली सांसद बन गई हैं।
Kalaben delakar biography in hindi
पुत्र अभिनव देलकर और कलाबेन

Kalaben delakar Wiki, Age, Husband, Children, Family, Biography & More

नाम कलाबेन देलकर
जन्म August 21, 1971
पति मोहन देलकर ( मृत्यु -22 February 2021)
स्थान दादरा एवं नगर हवेली
पुत्र अभिनव देलकर
पुत्री डीविता देलकर
शिक्षा ग्रदुएट
सांसद दादरा एवं नगर हवेली
कलाबेन देलकर एक हाउस वाइफ है उनके पास बहुत सारी प्रॉपर्टी है लेकिन वे एक साधारण सी जिंदगी जीते है  अब कलाबेन डेलकर महाराष्ट्र के बाहर शिवसेना की पहली सांसद बन गई है कलाबेन की एक बेटी है जिसका नाम डीविता देलकर है और एक पुत्र का नाम अभिनव देलकर है।

इन्हे भी पढ़ें  :

Kalaben Delakar Biography in hindi

नताशा दलाल का जीवन परिचय