zindagi ki sachai quotes in hindi | zindagi caption in hindi

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत हैं www.anilganvit.in के नई status और हिंदी Shayari Collection में. फ्रेंड्स इस पोस्ट में zindagi ki sachai quotes in hindi | zindagi caption in hindi का सबसे अच्छा संग्रह यहाँ उपलब्ध है, zindagi na milegi dobara quotes in hindi,zindagi ki sachai quotes in hindi को अपने हिंदी whatsapp status और अपने दोस्तों को zindagi ki sachai quotes in hindi  भेजने के लिए बेस्ट कलेक्शन लाये है |

zindagi ki sachai quotes in hindi | zindagi calling quotes in hindi

ज़िंदगी पल-पल ढलती है; जैसे रेत बंद मुट्ठी से फिसलती है; शिकवे कितने भी हो हर पल; फिर भी हँसते रहना; क्योंकि ये ज़न्दगी जैसी भी है, बस एक बार ही मिलती है।
हँसकर जीना दस्तूर है ज़िंदगी का; एक यही किस्सा मशहूर है ज़िंदगी का; बीते हुए पल कभी लौट कर नहीं आते; यही सबसे बड़ा कसूर है ज़िंदगी का।
बचपन में जब धागों के बीच माचिस को फसाकर फोन-फोन खेलते थे, तो मालूम नहीं था एक दिन इस फोन में ज़िंदगी सिमटती चली जायेगी।

emotional zindagi quotes in hindi 

जिंदगी में दो चीज़ें हमेशा टूटने के लिए ही होती हैं: "सांस और साथ" सांस टूटने से तो इंसान 1 ही बार मरता है; पर किसी का साथ टूटने से इंसान पल-पल मरता है।
zindagi ki sachai quotes in hindi
जिंदगी की असली उड़ान अभी बाकी है; जिंदगी के कई इम्तिहान अभी बाकी हैं; अभी तो नापी है मुटठी भर ज़मीन आपने; आगे अभी सारा आसमान बाकी है।
जिंदगी में कुछ फैसले हम खुद लेते हैं, और कुछ हमारी तकदीर। बस अंतर तो सिर्फ इतना है कि तकदीर के फैसले हमें पसंद नहीं आते और हमारे फैसले तकदीर पसंद नहीं करती।
वक़्त भी लेता है करवटे ना जाने कैसे-कैसे; उम्र इतनी तो नहीं थी, जितने सबक सीख लिए मैंने।

zindagi ki haqeeqat quotes in hindi 

छोटी सी जिंदगी है हंस के जिओ; भुला के सारे गम दिल से जिओ; उदासी में क्या रखा है मुस्कुरा के जिओ; अपने लिए न सही अपनों के लिए जिओ।
मौत को तो मैंने कभी देखा नहीं; पर वो यकीनन बहुत खूबसूरत होगी; कमबख्त जो भी उससे मिलता है; जिंदगी जीना ही छोड़ देता है।
जिंदगी से आप जो भी बेहतर से बेहतर ले सको, ले लो; क्योंकि जब जिंदगी लेना शुरू करती है तो 'सांसे' भी नहीं छोड़ती। शुभ दिवस।

zindagi quotes in hindi font 

जिंदगी से आप जो बेहतर से बेहतर ले सको ले लो; क्योंकि जिंदगी जब लेना शरू करती है तो सांसे भी नहीं छोड़ती।
फूल बनके खुशबु फैलना ही है ज़िंदगी; हर दर्द को हँसी में छुपा लेना ही है ज़िन्दगी; ज़िंदगी में जीत मिली तो क्या हुआ; हार कर भी ख़ुशी जताना ही है ज़िंदगी।
ज़िंदगी बहुत कुछ सिखाती है, कभी हँसाती है कभी रुलाती है; पर जो हर हाल में खुश रहते हैं, ज़िंदगी उनके आगे सिर झुकाती है।

zindagi ki sachi baatein status in hindi 

जिंदगी जीना आसान नहीं होता; बिना संघर्ष कोई महान नहीं होता; जब तक न पड़े हथोड़े की चोट; पत्थर भी भगवान नहीं होता।
ज़िंदगी छोटी नहीं होती बस हमारी ख्वाहिश बढ़ जाती है; उसी तरह कोई बुरा नहीं होता, बस हमारी सोच बदल जाती है।
कभी-कभी ज़िंदगी में ये तय करना बड़ा मुश्किल हो जाता है कि गलत क्या है? वो झूठ जो चेहरे पे मुस्कान लाए; या वो सच जो आँखों में आंसू लाए।
ज़िंदगी गुरु से ज्यादा सख्त होती है; गुरु सबक देकर इम्तिहान लेता है और ज़िंदगी इम्तिहान लेकर सबक देती है।
ज़िंदगी में हम ने कभी कुछ चाहा ही नहीं; जिसे चाहा उसे कभी पाया ही नहीं; जिसे पाया उसे यूँ खो दिया; जैसे ज़िंदगी में कभी कोई आया ही नहीं।

zindagi na milegi dobara quotes in hindi 

वक़्त सबको मिलता है ज़िंदगी बदलने के लिए; पर ज़िंदगी दोबारा नहीं मिलती वक़्त बदलने के लिए।
ज़िंदगी ने पुछा, "सपना क्या होता है?" तो हक़ीक़त बोली, "बंद आँखों में जो अपना होता है, खुली आँखों में वही सपना होता है।"
बहुत रोया था मैं, जब मेरा जन्म हुआ था और हँस रही थी यह दुनियाँ; बदला लूंगा एक दिन मौत के समय हँसता हुआ जाउंगा और रोएगी यह दुनिया।
खुशियाँ बटोरते बटोरते उम्र गुजर गई , पर खुश ना हो सके, एक दिन एहसास हुआ , खुश तो वो लोग थे जो खुशियाँ बांट रहे थे!

best zindagi status in hindi 

सपनों की मंज़िल पास नहीं होती; ज़िंदगी हर पल उदास नहीं होती; ख़ुदा पे यकीन रखना मेरे दोस्त; कभी-कभी वो भी मिल जाता है जिसकी आस नहीं होती।
चेहरे की हंसी से हर ग़म छुपाओ; बहुत कुछ बोलो पर कुछ ना बताओ; खुद ना रूठो कभी, पर सब को मनाओ; राज़ है यह ज़िंदगी का बस जीते चले जाओ!
कैसे कहें कि ज़िंदगी क्या देती है; हर कदम पे ये दगा देती है; जिनकी जान से भी ज्यादा कीमत हो दिल में; उन्ही से दूर रहने की सज़ा देती है।
चाह रखने वाले, मंज़िलों को ताकते नहीं; बढ़ कर थाम लिया करते हैं; जिनके हाथों में हो वक़्त की कलम; अपनी किस्मत वो खुद लिखा करते हैं।

zindagi status in hindi one line 

ज़िंदगी तो सभी के लिए एक रंगीन किताब है; फर्क है तो बस इतना कि कोई हर पन्ने को दिल से पढ़ रहा है; और कोई दिल रखने के लिए पन्ने पलट रहा है।
गम सहकर भी मुस्कुराओ दुनिया में; यहाँ बुजदिलों की गुजर नहीं होती; हँसना भी जरूरी है जीने के लिए; रोकर जिंदगी बसर नहीं होती।
दोस्ती शायद ज़िन्दगी होती है जो हर दिल में बसी होती है वैसे तो जी लेते है सभी अकेले मगर फिर भी ज़रूरत इनकी हर किसी को होती है..
वो दिल ही क्या जो तेरे मिलने की दुआ न करे मै तुझको भूल के ज़िंदा रहूँ खुदा न करे. ये ठीक है नहीं मरता कोई जुदाई मैं खुदा किसी को किसी से मगर जुदा न करे. रहेगा साथ तेरा प्यार ज़िन्दगी बनकर यह और बात है मेरी ज़िन्दगी वफ़ा न करे.

zindagi ke kadve sach quotes 

छोटे से दिल में ग़म बहुत हैं, ज़िन्दगी में मिलते हर पल ज़खम बहुत हैं। मार डालती कब की ये दुनिया, कमबख्त दोस्तों की दुआओं में दम बहुत हैं।
ज़िंदगी बड़ी अजीब होती है; कभी हार कभी जीत होती है; तमन्ना रखो समंदर की गहराई छूने की; किनारों पे तो बस ज़िंदगी की शुरुआत होती है
जिंदगी में दो चीज़ें हमेशा टूटने के लिए ही होती हैं: "सांस और साथ" सांस टूटने से तो इंसान 1 ही बार मरता है; पर किसी का साथ टूटने से इंसान पल-पल मरता है।
जिंदगी ने कुछ इस तरह का रूख लिया; जिसने जिस तरफ चाहा मोड़ दिया; जिसको जितनी थी जरुरत साथ चला; और फिर एक लम्हें में तन्हा छोड़ दिया।

इन्हे भी पढ़ें  :

शिक्षा पर अनमोल विचार | Hindi Quotes on Education

सफलता पर बधाई संदेश in Hindi |success quotes in hindi

best short motivational whatsapp status 

beautiful quotes on life in hindi | beautiful messages on life in hindi

अनमोल रिश्ते SMS | रिश्ते निभाए जाते हैं, तभी तो रिश्ते कहलाते हैं

Rishton ki ahmiyat quotes in hindi | rishtey nibhana quotes

love quotes in hindi for girlfriend | love lines in hindi 

Students मोटिवेशनल कोट्स इन हिंदी फॉर सक्सेस

Time Hindi status | Bura Waqt Status in hindi | Bad Time Quotes in Hindi 

गम न हो वहां जहाँ हो फ़साना आपका; खुशियाँ ढूढती रहें आशियाना आपका; वो वक़्त ही न आये जब आप उदास हों; ये दुनिया भुला न सके मुस्कुराना आपका।
अपनी तो ज़िन्दगी अजीब कहानी है; जिस चीज़ को चाह वो ही बेगानी है; हँसते भी है तो दुनिया को हँसाने के लिए; वरना दुनिया डूब जाये इन आखों में इतना पानी है।
चेहरे की हंसी से हर गम चुराओ; बहुत कुछ बोलो पर कुछ ना छुपाओ; खुद ना रूठो कभी पर सबको मनाओ; राज़ है ये जिंदगी का बस जीते चले जाओ।
जिंदगी बहुत कुछ सिखाती है; कभी हंसती है तो कभी रुलाती है; पर जो हर हाल में खुश रहते हैं; जिंदगी उनके आगे सर झुकाती है।
दिल तो करता है जिंदगी को किसी क़ातिल के हवाले कर दूँ; जुदाई में यूँ रोज़ रोज़ मरना मुझे अच्छा नहीं लगता!
दिल तो करता है जिंदगी को किसी क़ातिल के हवाले कर दूँ; जुदाई में यूँ रोज़ रोज़ मरना मुझे अच्छा नहीं लगता!

khoobsurat Zindagi quotes in Hindi 

हम अपनी ज़िंदगी में हर किसी को इसीलिए एहमियत देते हैं; क्योंकि जो अच्छा होगा वो ख़ुशी देगा; और जो बुरा होगा वो सबक देगा।
जीवन में किसी का 'भला' करोगे, तो 'लाभ' होगा क्योंकि 'भला' का उल्टा 'लाभ' होता है। और जीवन में किसी पर 'दया' करोगे, तो वो 'याद' करेगा क्योंकि 'दया' का उल्टा 'याद' होता है।
जब छोटे थे तो ज़ोर-ज़ोर से रोते थे अपनी पसंद को पाने के लिए; अब बड़े हो गए हैं तो चुपके से रोते है अपनी पसंद छुपाने के लिए।.
मैंने ज़िंदगी से पुछा कि तू इतनी कठिन क्यों है? ज़िंदगी ने हंसकर कहा, "दुनियां आसान चीज़ों की कद्र नहीं करती"।
वक़्त बदलता है ज़िंदगी के साथ; ज़िंदगी बदलती है वक़्त के साथ; वक़्त नहीं बदलता है अपनों के साथ; बस अपने बदल जाते हैं वक़्त के साथ।
ज़िंदगी एक रात है; जिसमें ना जाने कितने ख्वाब हैं; जो मिल गया वो अपना है; जो टूट गया वो सपना है।
जीवन में सबसे कठिन दौर यह नहीं है जब कोई तुम्हें समझता नहीं है; बल्कि; यह तब होता है जब तुम अपने आप को नहीं समझ पाते।
पैसे की रेस में पाप धोने को मिले ना मिले; फिर से जीवन में पूण्य कमाने को मिले ना मिले; कर लो कर्म दिल से; क्या पता अगले जन्म ये जीवन मिले ना मिले।
जिंदगी ने पूछा, सपना क्या होता है? तो हक़ीकत बोली, ''बंद आँखों में जो अपना होता है, खुली आँखों में वही सपना होता है।''
जब कोई हमसे पूछता है, "हाल-चाल कैसा है, कैसी गुजर रही है?" तो बस इतना कह देता हूँ: ज़िन्दगी में ग़म है; ग़म में ही मज़े हैं; और मज़े में हम हैं!
यह ज़िन्दगी एक मोह-माया है , जीवन में सुख किसने पाया है , एक हम हैं जो भूलते नहीं हैं आपको , और एक आप हैं जो कहते हैं फिर कमबख्त का मैसेज आया है
जीवन में पैसा ही सब कुछ नही होता, मास्टर कार्ड और visa की भी कोई वैल्यू है.
जीवन का सबसे प्रिय इंसान कौन होता है ? . . . . . . . . . . . . जो अपने Wi-Fi का पासवर्ड बता दे||
आसमान से तोड़ कर ‘तारा’ दिया है| आलम ए तन्हाई में एक शरारा दिया है| मेरी ‘किस्मत’ भी ‘नाज़’ करती है मुझे पे.. खुदा ने ‘ग्रुप’ ही इतना प्यारा दिया है
कभी उसको नज़र अंदाज़ ना करो जो तुम्हारी बहुत परवाह करता हो; वरना किसी दिन तुम्हें एहसास होगा कि पत्थर जमा करते-करते तुम ने हीरा गवा दिया।
चलो अपनी चाहतें नीलाम करते हैं, दोस्ती का सोदा सर-इ आम करते हैं, तुम अपना साथ हमारे नाम कर दो, हम अपनी ज़िन्दगी तुम्हारे नाम करते हैं।
हर बात समझाने के लिए नहीं होती, ज़िन्दगी हमेशा पाने के लिए नहीं होती , याद अक्सर आती है आपकी , पर हर याद जताने के लिए नहीं होती .
मुझे है सहारा तेरी बंदगी का है, इसी पर गुजर मेरी जिंदगी का है, मिला मुझको को जो कुछ तुम्ही से मिला है, तेरा शुक्रिया है, तेरा शुक्रिया है
ज़रूरत के मुताबिक ज़िन्दगी जियो ख्वाइश के मुताबिक नही, क्यूंकि, ज़रूरत फकीर की भी पूरी हो जाती है , ख्वाइश बादशाह की भी अधूरी रेह जाती है
खुद ही को जला कर कुछ इस तरह , बांटा है उजाला दिये की तराह , अब पूछते है हम खुद ही से , क्या करते रहे ? कियो करते रहे ?.. जीवन की अँधेरी राहो पर हम चले अकेले चलते रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu