Sachi Dosti Shayari,sms,Status and Message

 इस दुनिया में दोस्ती का रिश्ता सबसे प्यारा और खास रिश्तो में से एक हैं। अगर आपके पास कुछ अच्छे दोस्त हैं तो आप बहुत खुशनसीब हो क्युकी आज की दुनिया में एक सच्चा दोस्त पाना बेहद मुश्किल हैं। इस लिए अपनी दोस्ती और भी गहरी और खास बनाने के लिए अक्सर लोग इंटरनेट पर Sachi Dosti Shayari,sms,Status and Message सर्च करते हैं आपने खास दोस्त को कुछ लाइन डेडिकेट करने के लिए।
  दोस्तों इस पोस्ट में हम Sachi Dosti Shayari,sms,Status and Message  का नया कलेक्शन लाये हैं जिन्हें आप कॉपी कीजिये और अपने खास दोस्त को फेसबुक ,व्हात्सप्प और instagram  पर शेयर करें. 

Dosti sms status in hindi


प्रेमी और दोस्त में क्या फर्क है? प्रेमी कहता है, "तुम्हें कुछ हुआ तो मैं ज़िंदा नहीं रहूँगा।" और दोस्त कहता है, "जब तक मैं ज़िंदा हूँ, तुम्हें कुछ नहीं होने दूँगा।"
हम शतरंज नही खेलते, क्योंकि... दुश्मनों की हमारे सामने बैठने की औकात नहीं, और दोस्तों के सामने हम चाल नही चलते।
फूलों की वादियों में हो बसेरा तेरा; सितारों के आंगन में हो घर तेरा; दुआ है एक दोस्त की एक दोस्त को; कि तुझसे भी खूबसूरत हो मुक़द्दर तेरा।
sachi dosti shayari


सोचो अगर हम आपके दोस्त ना होते तो क्या होता?      देखा कितना खाली-खाली लगता है; इसलिए कहता हूँ, मुझे मत खोना।
अजनबी गलियों से हम गुजरा नहीं करते; दर्द-ए-दिल हम लिया और दिया नहीं करते; ये दोस्ती का रिश्ता सिर्फ तुमसे है; वर्ना इतने मैसेज हम भी किसी को किया नहीं करते।

 sachi dosti shayari in hindi

दोस्तों से ही दोस्ती की शान होती है, हो दोस्त तो महफिल भी अनजान होती है, दोस्ती से ही जहाँ है कायम यारो, दोस्ती ही रिश्तों की पहचान होती है।
एक हसीन पल की जरूरत है हमें, बीते हुए कल की जरूरत है हमें, सारा जहाँ रूठ गया हमसे.. जो कभी ना रूठे ऐसे दोस्त की जरूरत है हमें
मिल जाते है कितनो को ख़ुशी, मिट जाते हैं कितनो के गम, मैसेज इसलिये भेजते है हम, ताकि न मिलने से भी अपनी दोस्ती न हो कभी कम।
गुण मिलने पर शादी होती है; और अवगुण मिलने पर दोस्ती।
आपकी दोस्ती पे नाज़ है हमें; कल था जितना भरोसा उतना आज है हमें; दोस्त वो नहीं जो ख़ुशी में साथ दे; दोस्त वही है जो हर पल अपनेपन का एहसास दे।

 

sachi dosti shayari in hindi

मेरी हँसी का हिसाब कौन करेगा; मेरी गलती को माफ़ कौन करेगा; ऐ खुदा मेरे दोस्त को सलामत रखना; वरना मेरी शादी में 'लुंगी डांस' कौन करेगा।
दोस्ती से कीमती कोई जागीर नहीं होती; दोस्ती से खूबसूरत कोई तस्वीर नहीं होती; दोस्ती यूँ तो कच्चा धागा है मगर; इस धागे से मज़बूत कोई ज़ंज़ीर नहीं होती।

सच्ची दोस्ती sms 

बेशक थोड़ा इंतजार मिला हमको; पर दुनिया का सबसे हसीं यार मिला हमको; न रही तमन्ना अब किसी जन्नत की; तेरी दोस्ती में वो प्यार मिला हमको।
दोस्ती इन्सान की ज़रुरत है; दिलों पर दोस्ती की हुकुमत है; आपके प्यार की वजह से जिंदा हूँ; वरना खुदा को भी हमारी ज़रुरत है।
दोस्त रुठे तो रब रुठे; फिर रुठे तो जग छुटे; अगर फिर रुठे तो दिल टूटे; और अगर फिर भी वो रुठे: तो मारो डंडा तब तक जब तक डंडा ना टूटे।
सच्ची दोस्ती sms

 

हर कर्ज दोस्‍ती का अदा कौन करेगा; जब हम ही न रहे तो दोस्‍ती कौन करेगा; ऐ खुदा मेरे दोस्‍त को सलामत रखना; वरना मेरे जीने की दुआ कौन करेगा।
कुछ सितारों की चमक नहीं जाती; कुछ यादों की कसक नहीं जाती; कुछ दोस्तों से होता है ऐसा रिश्ता; कि दूर रहकर भी उनकी महक नहीं जाती।

dosti message in hindi 

हमारी दोस्ती कोई सर्दी बुखार नहीं, जो आकर 2-4 दिनों में चली जाए; ये तो एड्स की तरह है, जो एक बार हो जाए तो मौत के साथ ही जाए।
अच्छा दोस्त तकिये के जैसा होता है; मुश्किल में सीने से लगा सकते हैं; दुःख में उस पे रो सकते हैं; खुशी में गले लगा सकते हैं; और... . . . . . . गुस्से में लात भी मार सकते हैं।
कौन होता है दोस्त? दोस्त वो जो बिन बुलाये आये; बेवजह हर वक्त सर खाए; हमेशा जेब खाली कर जाये ; कभी सताए और कभी रुलाये; मगर हमेशा साथ निभाए।
खुदा से कोई बात अंजान नहीं होती; इंसान की बंदगी बेईमान नहीं होती; कहीं तो माँगा होगा हमने भी एक प्यारा सा दोस्त; वर्ना यूंही हमारी आपसे पहचान न होती।
dosti message in hindi


दोस्ती कोई खोज नहीं होती; यह हर किसी से हर रोज नहीं होती; अपनी जिंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह मत समझना; क्योंकि, पलके कभी आँखों पर बोझ नहीं होती।
दोस्ती इंसान की ज़रुरत है; दिलों पर दोस्ती की हुकुमत है; आपके प्यार की वजह से जिंदा हूँ; वरना खुदा को भी हमारी ज़रुरत है।
यार दोस्त जब भी बुलाते सदा वो फंसता था; खर्चा भी करता था हरदम फिर भी हंसता था; जब भी मिलता मुस्कुराता और हर्षाता था; सुखा सुखा लगता है अब, तब बादल सा बरसता था; लगता है के अंग्रेजी पतलून अब खादी हो गई है; जी हाँ आप सही समझे उसकी शादी हो गई है।
हम खुद पर गुरुर नहीं करते; किसी को दोस्ती करने पर मज़बूर नहीं करते; मगर जिसे एक बार दिल में बसा लें; उसे मरते दम तक दिल से दूर नहीं करते।

 सच्ची दोस्ती शायरी इन हिंदी

चाँद के पास सितारे बहुत हैं; पर सितारों के पास चाँद एक ही है; हमारे जैसे दोस्त आपके पास बहुत हैं; लेकिन आप जैसा दोस्त हमारे पास एक ही है।
फूल बनकर मुस्कुराना जिन्दगी है, मुस्कुरा के गम भूलाना जिन्दगी है, मिलकर लोग खुश होते है तो क्या हुआ, बिना मिले दोस्ती निभाना भी जिन्दगी है!
फर्क तो अपनी अपनी सोच में है साहब, वरना दोस्ती भी "मोहब्ब्त" से कम नहीं होती
दोस्ती तो सबसे होती हैं लेकिन सिर्फ कुछ लोग होते हैं जो भाई बन जाते हैं
दोस्ती के बाद मोहब्बत हो सकती है, मगर मोहब्बत के बाद दोस्ती नहीं हो सकती।
कभी पसंद न आये साथ मेरा तो बता देना, ए दोस्त; हम दिल पर पत्थर रख के तुम्हे . . . . . . गोली मार देंगे! बड़े आये, नापसंद करने वाले!
ऊपर वाला जिनको खून के रिश्ते में बांधना भूल जाता है; उन्हें दोस्त बनाकर अपनी गलती सुधार लेता है। मुझे अपना दोस्त स्वकृत करने के लिए, शुक्रिया।

 

सच्ची दोस्ती शायरी इन हिंदी

हम तो प्यार के सौदागर हैं, सौदा सच्चा करते हैं। लेकिन अगर खरीददार आप जैसा दोस्त हो तो हम मुफ्त में भी बिक जाया करते हैं।
कोशिश करो कोई आपसे ना रूठे; जिंदगी में अपनों का साथ ना छूटे; दोस्ती कोई भी हो उसे ऐसा निभाओ; कि उस दोस्ती की डोर जिंदगी भर ना टूटे।
विश्वास की एक डोरी है दोस्ती; विश्वास के बिना कोरी है दोस्ती; कभी थैंक्स तो कभी सॉरी है दोस्ती; ना मानो तो कुछ भी नहीं; पर मानो तो रब की भी कमजोरी है दोस्ती!
जिंदगी एक प्लेटफार्म और प्यार एक ट्रेन की तरह है, जो आती जाती रहती है! पर पूछ-ताछ काउंटर दोस्त की तरह है जो आपसे हर वक़्त पूछते हैं कि "मैं आपकी क्या मदद कर सकता हूँ"?
अपनी जिंदगी के अलग असूल हैं; यार की खातिर तो कांटे भी कबूल हैं; हंस कर चल दूं कांच के टुकड़ों पर भी; अगर यार कहे, यह मेरे बिछाए हुए फूल हैं!

Friendship message 

दोस्ती कोई खोज नहीं होती; यह हर किसी से हर रोज नहीं होती; अपनी जिंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह मत समझना; क्योंकि, पलके कभी आँखों पर बोझ नहीं होती!
दोस्ती का रिश्ता तो अंजानो को भी जोड़ देता है; हर कदम पर जिंदगी को नया मोड़ देता है; वो साथ देते हैं तब; जब साया भी साथ छोड़ देता है!
दोस्ती इम्तिहान नहीं विश्वास मांगती है; नज़र और कुछ नहीं, दोस्त का दीदार मांगती है; जिन्दगी अपने लिए कुछ भी नहीं; पर आपके लिए दुआएं हज़ार मांगती है!
कामयाबी बड़ी नहीं, पाने वाले बड़े होते हैं; ज़ख्म बड़े नहीं, भरने वाले बड़े होते हैं; इतिहास के हर पन्ने पर लिखा है; दोस्ती बड़ी नहीं, निभाने वाले बड़े होते हैं।
सबसे अलग सबसे न्यारे हो आप; तारीफ कभी पूरी ना हो इतने प्यारे हो आप; आज पता चला कि ज़माना क्यों जलता है हमसे; क्योंकि दोस्त तो आखिर हमारे हो आप।

दोस्ती के मैसेज 

तेरी दोस्ती में एक नशा है;  तभी तो यह सारी दुनियां हमसे खफा है; ना करो हमसे इतनी दोस्ती; कि दिल ही हमसे पूछे तेरी धड़कन कहाँ है।
आंसू तेरे निकलें तो आँखें मेरी हों; दिल तेरा धड़के तो धड़कन मेरी हो; खुदा करे दोस्ती हमारी इतनी गहरी हो; कि सड़क पर तू पिटे और गलती मेरी हो।
भगवान कहते हैं कि तुम किसी का कुछ ना बिगाड़ो; ऐ दोस्त, तुम निश्चिन्त रहो, मैं तुम्हारा कुछ बिगड़ने नहीं दूंगा।
सच्ची दोस्ती का मतलब है: जब एक दोस्त अपनी आखिरी साँसें ले रहा हो और उसका दोस्त आँखों में आंसू ले आए और कहे, "चल उठ यार! आज आखिरी समय मौत की क्लास बंक(Bunk) करते हैं।
दिल्लगी दोस्तों के नाम नहीं होती; दिलदारी दोस्तों की शान नहीं होती है; कहीं भी रहो, पर रहोगे दिल में मेरे; यही सच्ची दोस्ती की पहचान होती है।

Friendship message for her 

एक अच्छा दोस्त एक मेडिसिन की तरह होता है; . .. ... लेकिन एक पूरा ग्रुप, मेडीकल स्टोर की तरह होता है।
भगवान ने पूछा क्या चाहिए? मैंने कहा: कामयाबी, ख़ुशी, और लंबी उम्र। अंदर से फिर आवाज़ आई, किसके लिए? मैंने कहा: जो sms पढ़ रहा है उसके लिए।
खुदा ने दोस्त को दोस्त से मिलाया; दोस्तों के लिए दोस्ती का रिश्ता बनाय; फिर खुदा ने फरमाया; दोस्ती रहेगी उसकी कायम, जिसने दोस्ती को दिल से निभाया।
Friendship message for her

 

मेरी भगवान से एक ही दुआ है कि; वो तुम जैसा दोस्त हर किसी को दे; क्योंकि; यह सजा मैं अकेले क्यों भुगतूं।
हम वो फूल हैं जो रोज़-रोज़ नहीं खिलते; ये वो होंठ हैं जो कभी-कभी नहीं सिलते; हमसे बिछाड़ोगे तो एहसास होगा तुम्हें; हम वो दोस्त हैं जो रोज-रोज नहीं मिलते।
वो याद नहीं करते, हम भुला नहीं सकते; वो हंसा नहीं सकते, हम रुला नहीं सकते; दोस्ती इतनी खूबसूरत है हमारी; वो बता नहीं सकते, हम जता नहीं सकते।
दोस्त प्यार से भी बड़ा होता है; हर सुख और दुःख में साथ होता है; तभी तो कृष्ण राधा के लिए नहीं, सुदामा के लिए रोता है; क्योंकि हर एक फ्रेंड को एक फ्रेंड का साथ ज़रूरी होता है!

sachi dosti sms 

दोस्तों के लिए समर्पित: होगे तुम किसी के जानु, बेबी, स्वीटहार्ट, शोना, पोचु और सबकुछ; . .. ... हमारे लिए तो तुम कुत्ते थे, कमीने हो और हराम खोर रहोगे!
आपकी दोस्ती हमारे सुरों का साज है; आप जैसे दोस्त पर हमें नाज़ है; चाहे कुछ भी हो जाये जिंदगी में; दोस्ती कल भी वैसी ही रहेगी, जैसी आज है!
एक दिन मुस्कुराहट ने हमसे पूछा; हर पल हमें क्यों भूल जाते हो! याद तो हम अपने दोस्तों को करते हैं; तुम क्यों चले आते हो!

dosti msg in hindi 

सुना है, खुदा के दरबार से कुछ फ़रिश्ते फरार हो गए; कुछ तो वापस चले गए; और कुछ हमारे यार हो गए!
दोस्ती होती नहीं, भूल जाने के लिए; दोस्त मिलते नहीं, बिखर जाने के लिए; दोस्ती करके खुश रहोगे इतना; की वक़्त ही नहीं मिलेगा, आंसू बहाने के लिए!
कोई कहता है चाँद है सबसे प्यारा; कोई कहता है सितारा है सबसे प्यारा; मेरे ख्याल से वही है सबसे प्यारा; जो पढ़ रहा है "एस ऍम एस" हमारा!
उसकी दोस्ती का सिला हर हॉल में देंगे; खुदा ने कुछ कहा तो उसे भी हम टाल देगे; दिल ने अगर कहा वो सच्चा दोस्त है; तो उसकी दोस्ती की कसम, दिल को सीने से निकाल देंगें.
अगर तुम परीक्षा में पास हो जाते हो तो... माँ: कितनी ख़ुशी की बात है! बाप: मेरा बेटा शेर है! लवर: सो स्वीट! और... दोस्त: कुत्ते! कमीने! ज़लील! तू इतना कब पढ़ा?

dosti message 2022 

ज़िन्दगी में हमेशा नए दोस्त मिलेंगे; कही ज्यादा तो कही कम मिलेंगे; एतबार जरा सोचकर करना; मुमकिन नही तुम्हें हर जगह हम मिलेंगे!
मेरी झोली में कुछ अलफ़ाज़ अपनी दुआओ के डाल देना, ऐ दोस्त; क्या पता, तेरे लब हिले और मेरी तकदीर सवर जाये!

प्यार सच्ची दोस्ती शायरी 

एक दिन प्यार और दोस्ती मिले!  प्यार ने पूछा मेरे होते हुए तुम्हारा यहाँ क्या काम?  दोस्ती बोली मैं उन होंटों पे मुस्कान लाती हूँ जिन आँखों में तुम आंसू छोड़ देती हो!
दोस्ती से प्यारा कोई रिश्ता नही होता;  दुनिया में हर कोई इसे मिटा नही सकता;  हमारा तो आप से वो रिश्ता है;  जिसे दुनिया तो क्या खुदा भी मिटा नही सकता!
मैं कहूँ और आप सुनो वो अच्छी दोस्ती;  आप कहो और मैं सुनूँ वो उससे भी अच्छी दोस्ती;  पर मैं कुछ भी न कहूँ और आप समझ जाओ तो वो है सच्ची दोस्ती!
फूलों की महक को चुराया नही जाता;  सूरज की किरणों को छुपाया नही जाता;  कितने भी दूर रहो ए दोस्त तुम;  दोस्ती में आप जैसे दोस्त को भुलाया नही जाता!
स्वीट सा टाइम देख कर अपने स्वीट से दोस्त की स्वीट सी याद आई तो सोचा की स्वीट सा एस एम एस कर दूँ ताकि हमारी स्वीट सी दोस्ती में थोड़ी स्वीटनेस और बढ़ जाये!

dosti msg in hindi 

स्कूल की लाइफ 10+2 तक;  कॉलेज की लाइफ पढ़ो जब तक;  लव की लाइफ शादी तक;  पर हमारी दोस्ती की लाइफ फरवरी 31 तक!
यकीन पे यकीन दिलाते हैं दोस्त;  राह चलते को बेवकूफ बनाते हैं दोस्त;  शरबत बोल के दारू पिलाते हैं दोस्त;  पर कुछ भी कहो साले बहुत याद आते हैं दोस्त!
फूल से दोस्ती करोगे तो महक जाओगे; सावन से दोस्ती करोगे तो भीग जाओगे; हमसे करोगे तो बिगड़ जाओगे; और नहीं करोगे तो किधर जाओगे।
दोस्ती के मायने हमसे क्या पूछते हो; हम अभी इन बातों से अनजान हैं; सिर्फ एक गुजारिश है कि भूल ना जाना हमें; क्योंकि आपकी दोस्ती ही हमारी जान है!

special messages for friends 

जिंदगी में कभी हमारी दोस्ती के बारे में शक हो तो; अकेले में एक सिक्का उछालना; अगर हेड आया तो हम दोस्त; और टेल आया तो पलट देना यार; अकेले में कौन देखता है।
हर पल की दोस्ती का इरादा है आपसे; अपनापन भी कुछ ज्यादा है आपसे; न सोचेंगे सिर्फ उम्र भर के लिये; क़यामत तक दोस्ती निभायेंगे ये वादा है आपसे।
सादगी में एक अदा इतनी प्यारी लगी; आपकी दोस्ती हमको सबसे निराली लगी; ये ना टूटे कभी यही दुआ है; क्योंकि यही इस दुनिया में यही हमको हमारी लगी!

Sachi dosti status in hindi

अगर मिलती मुझे एक दिन भी बादशाही; तो ए दोस्तों; मेरी रियासत में हमारी दोस्ती के सिक्के चलते!
मेरे सभी दोस्तों को समर्पित: ज़िन्दगी से हर एक मौज मिली; कभी कभी नहीं हर रोज़ मिली; बस एक सच्चा दोस्त माँगा था ज़िन्दगी से; मुझे कमीनो की पूरी फ़ौज मिली। हैप्पी फ्रेंडशिप वीक!
ए दोस्त तेरी दोस्ती का क़र्ज़ हर हाल में चुकायेंगे; तेरे लिए खुदा का कहना भी हम टाल जायेंगे; ए दोस्त तेरी दोस्ती की कसम; तेरे लिए इस दिल को भी सीने से अलग कर जायेंगे!
रिश्तों की किताब का कवर है दोस्ती; दोस्ती अब बनी है हमारी हस्ती; खून के रिश्तों की बात आप करते हैं; हमारे लिए तो जिंदगी है आपकी दोस्ती!

सच्ची दोस्ती sms 

हम खुद पे गुरुर नहीं करते; किसी को दोस्ती करने पर मजबूर नहीं करते; मगर जिसे एक बार दिल में बसा लें; उसे मरते दम तक दिल से दूर नहीं करते।
दिल को मिला सुकून कोई हमें याद तो करता है; याद न सही फ़रियाद तो करता है; आँखों ने ढूंढ लिया है ऐसा दोस्त; जो बात न सही पर याद तो करता है!
प्यार करने वाले की किस्मत खराब होती है; हर वक्त दुःख की घड़ी साथ होती है; वक्त मिले तो रिश्तों की किताब पढ़ लेना; दोस्ती हर रिश्ते से लाजवाब होती है!

Also read :-

dosti shayari

dosti sms in hindi

Sachi dosti sms wishes

Sachi dosti sms in hindi

friendship shayari 

Friendship day status

Dost ke liye shayari | dosti love shayari

Best Friendship sms in English

अए दोस्त, तेरी दोस्ती पर नाज़ करते हैं; हर वक्त मिलने की फ़रियाद करते हैं; हमें नहीं पता घर वाले बताते हैं; हम नींद में भी आपसे बात करते हैं।
सभी उम्दा दोस्तों को समर्पित:  ऐसी कौन सी पंक्ति है जिसे आप उल्टा पढ़ो या सीधा दोनों अच्छी लगती हैं। "हैं जिंदगी तो दोस्ती है।"

Friendship messages in hindi 

आंसू तेरे निकले तो आँखें मेरी हो; दिल तेरा धड़के तो धड़कन मेरी हो; खुदा करे दोस्ती हमारी इतनी गहरी हो कि; सड़क पर तू पिटे और गलती मेरी हो!
आपकी दोस्ती हमारे सुरों का साज़ है; आप जैसे दोस्त पर हमें नाज़ है; चाहे कुछ हो जाये जिंदगी में; दोस्ती वैसी ही रहेगी, जैसे आज है।
प्रिय दोस्त, आपकी जिंदगी में 5 चीज़े कभी भी आ सकती हैं: हम हमारा कॉल हमारा मैसेज हमारी याद और हमारी याद से आपके फेस परमुस्कराहट । देखो देखो, आई ना। मुस्कुराते रहो।
दोस्ती कोई खोज नहीं होती; दोस्ती किसी से हर रोज़ नहीं होती; अपनी जिंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह मत समझना; क्योंकि पलकें आँखों पर कभी बोझ नहीं होती।

dosti massage in hindi 

जब से आपको जाना है; जब से आप सा दोस्त पाया है; हर दुआ में आपका नाम आया है; दिल कहता है कि पूंछूं उस रब से कि; क्या इतना प्यारा दोस्त सिर्फ मेरे लिए बनाया है?
कुछ दोस्त ज़िन्दगी में इस तरह शामिल हो जाते है; अगर भुलाना चाहो तो और याद आते है;  बस जाते ही वो दिल में इस तरह कि,  आँखे बंद करो तो सामने नज़र आते है!
खवाइश दिल से जताई नहीं जाती; दोस्तों की याद यूँ ही भुलाई नही जाती; चलो हम ही एस एम एस कर देते है; दोस्तों से तो तकलीफ उठाई नही जाती!

सच्ची दोस्ती शायरी 2022 

दोस्ती का मतलब एक प्यारा सा दिल जो कभी नफरत नही करता!  एक प्यारी मुस्कान जो फीकी नही पड़ती, एक एहसास जो कभी दुःख नही देता और एक रिश्ता जो कभी खत्म नही होता!
दोस्ती का मतलब एक प्यारा सा दिल जो कभी नफरत नही करता!  एक प्यारी मुस्कान जो फीकी नही पड़ती, एक एहसास जो कभी दुःख नही देता और एक रिश्ता जो कभी खत्म नही होता!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu